नई दिल्ली: रोहित अदलखा द्वारा स्थापित फास्ट-कैजुअल अमेरिकन/कॉन्टिनेंटल रेस्टोरेंट रेफेक्शन्स कैफे ने दिल्ली और पंजाब के क्षेत्रों में विस्तार योजनाओं की घोषणा कर बाजार में जोरदार एंट्री की है।
Refections Cafe ने बिल्डिंग ब्रांड्स फॉर टुमॉरो (BBFT) के साथ एक विशेष सहयोग समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, जो रेस्तरां फ्रैंचाइज़िंग और स्टार्टअप ग्रोथ कंसल्टिंग में अग्रणी है। बीबीएफटी के पास रेस्तरां और खुदरा व्यवसायों को निवेशकों को प्राप्त करने और फ्रैंचाइज़िंग के माध्यम से अपने पदचिह्नों का विस्तार करने में मदद करने के लिए ज्ञान और विशेषज्ञता का खजाना है। इस साझेदारी के माध्यम से बीबीएफटी भारत में रिफ्लेक्शंस कैफे के फ्रैंचाइजी नेटवर्क के समग्र विस्तार को गति देगा।
BBFT & Refections Cafe ने पूरे पंजाब प्रांत के लिए Refections Cafe की मास्टर फ्रेंचाइजी साइन की है। दो साल की अवधि में, ब्रांड और मास्टर फ़्रैंचाइज़ी की योजना पूरे पंजाब में 14 स्थानों को खोलने की है।

रिफ्लेक्शंस कैफे सहयोग को लेकर उत्साहित है, क्योंकि यह उन्हें अपने व्यावसायिक उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए बीबीएफटी की विशेषज्ञता का लाभ उठाने में सक्षम करेगा। साझेदारी निरंतर सुधार की संस्कृति को भी बढ़ावा देगी, यह सुनिश्चित करेगी कि रेफेक्शन कैफे रेस्तरां उद्योग में सबसे आगे रहे।
रिफ्लेक्शंस इंडिया के संस्थापक रोहित अदलखा ने कहा, “2017 में बहुत भोलेपन और अच्छे भोजन के लिए प्यार के साथ हमने दर्शकों को मनोरम भोजन विकल्पों के साथ एक आरामदायक स्थान देने की आवश्यकता के साथ एक जुनून परियोजना के रूप में रिफ्लेक्शंस लॉन्च किया, जो अच्छी वाइब्स फैलाता है। , और जिसे हर व्यक्ति के स्वाद को पूरा करने के लिए क्यूरेट किया गया है। इसका उद्देश्य एक ऐसी जगह बनाना है जो न केवल भोजन बल्कि महान कॉफी और पेय विकल्पों के साथ सबसे सौंदर्यपूर्ण वातावरण में आपके घर के आराम में लाता है। हम वास्तव में एक साथ किए जाने पर सब कुछ बेहतर होने की अवधारणा में विश्वास करते हैं और इस तरह ‘टुगेदर टेस्ट्स बेटर’ की ब्रांड पहचान बनी।
Refections वास्तव में भोजन के साथ सभी आयु समूहों के लिए बनाई गई एक जगह है जो आपकी जेब में पूरी तरह से जलती नहीं है और आपको मुस्कान और एक खुश दिल के साथ निश्चित रूप से वापस भेजती है!
“भारतीय फ़्रैंचाइज़ी उद्योग एक अद्भुत दर से बढ़ रहा है, जो मिलेनियल्स की बदलती जीवन शैली की प्राथमिकताओं से प्रेरित है। मिलेनियल्स अपने भोजन बजट का लगभग 44% रेस्तरां में खर्च कर रहे हैं जो ब्रांडों के विकास के अवसरों का एक बड़ा दायरा खोलता है और निवेशकों को लगातार बढ़ते क्षेत्र में निवेश करने का मौका देता है। भारत में फ्रैंचाइज़िंग उद्योग साल-दर-साल 30-35% की दर से बढ़ रहा है और 2024 तक 100 बिलियन अमरीकी डालर तक पहुंचने का अनुमान है। 4,600 से अधिक सक्रिय फ़्रैंचाइज़र के साथ भारत पहले से ही दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा फ़्रैंचाइज़ी बाज़ार है। और लगभग 2,00,000 आउटलेट लगभग 1.7 लाख फ्रेंचाइजी द्वारा संचालित हैं” बिल्डिंग ब्रांड्स फॉर टुमॉरो (बीबीएफटी) के संस्थापक और सीईओ रोहित सिंह कहते हैं।
विशेष सहयोग के बदले, Refections Cafe दिल्ली एनसीआर के दो प्रतिष्ठित बाजारों – लाजपत नगर और दिल्ली में राजौरी गार्डन में भी अपने आउटलेट शुरू कर रहा है। ब्रांड एक महीने के अंतराल में मालवीय नगर और गौतम नगर (ग्रीन पार्क के पास) में पहले से चल रहे कैफे के अलावा लाजपत नगर, राजौरी गार्डन मोहाली और अमृतसर में चार नए आउटलेट का उद्घाटन करने वाला है।